Clean Up Your Facebook Profile with “Simple Wash”.....

फेशवॉश का इस्तेमाल कर हम अपने चेहरे को तो सुंदर और स्वच्छ बना सकते हैं लेकिन अगर हम कहें कि आप फेशवॉश से अपनी सुंदर सी फेसबुक प्रोफाइल को भी सुंदर बना सकते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे. जी हां, ऐसा भी हो सकता है. अगर आपअपनी फ्रेंड सर्कल से जुड़े किसी फ्रेंड की अश्लील पोस्टों और किसी अनजाने और अश्लील एप्लिकेशन के फालतू पोस्ट से परेशान हैं तो आपको और अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है. फ्री में फ्रेशवॉश का इस्तेमाल करें और बनाएं अपनी प्रोफाइल को साफ और सुंदर. हाल ही में केंट स्टेट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक एप्लीकेशन को लॉंच किया है जिसका नाम है फेसवॉश. यह फेसबुक यूजर्स की उस सामग्री को खोजगा जिसे वह डिलीट करना चाहता होगा. इसमें स्टेटस अपडेट, फोटो कैप्शन, यूजर्स को मिलने वाले कमेंट और उस पर मिलने वाले लिंक सभी कुछ शामिल हैं. कैसे इस्तेमाल करें फेसवॉश

*. फेसवॉश को इंस्टॉल करने के सबसे पहले http://www.simplewa.sh पर जाइए.

*. वहां पर गेट स्टार्टेड (Get Started) पर क्लिक करें और फेसबुक अकाउंट पर लॉग इन करें.

*. एप्लीकेशन को यूजर के कंटेट के उपयोग की इजाजत दें.

*. इसके बाद किसी आपत्तिजनक शब्द को खोजने के लिए कहें जैसे मान लीजिए आपको अपनी वॉल से सारे “सेक्स ( SEX )” संबंधित कंटेट हटाना है तो सर्च में सेक्स ( SEX ) लिखिए.

*. इसके बाद एप्लीकेशन यूजर के प्रोफाइल कंटेंट की जांच करना शुरू कर देगा. अगर उसे शब्द से संबंधित कुछ मिलेगा तो यूजर को उसका लिंक दिखाएगा ताकि आसानी से स्टेटस या फोटो को डिलीट किया जा सके.

नोट: यह एप्लिकेशन अश्लील फोटो को तो नहीं लेकिन उस फोटो की डिस्क्रिप्शन( Description ) के आधार पर उसे छांट सकता है. इसके अलावा यह एप्लिकेशन अभी हिन्दी शब्दों को सर्च करने में सक्षम नहीं है.

Comments

Popular posts from this blog

श्री सेंट्रल गौरक्षणी

Home